Friday 26 July 2013

"SAVAL UNAKE, JAVAB HAMARE" 27.07.2013

                                               

Mere Upar Kuch Aarop lagaye ja rahe hai ki mai dohare Charitra ka hoo, Matlab mai apane POST me Shabdo ka Jal bunata hoo & logo ko Ghera kar badanaam karata hoo. Es Aaropo ke sath mai apani saphae v Niche Kramashah dete jar aha hoo…..

(i)                  Mai MODI JEE par Nisana sadhate hua kahata hoo ki vo Garibo ke Neta nahi ho sakate; kyoki vo Degeiener kapade pahanate hai, videshi chashma lagate hai, aise me vo Garibo ke Neta Kaise ho sakate hai. Apani saphae me mai yahi kahooga ki mai Galat nahi hoo; kyoki MODI JEE ke aajtak ke maine jitane v RAILLY dekhe, aisa kabhi nahi laga ki vo Garibo ke liye hai. Modi Jee ko CARPORATE ka Neta kaha jata hai. Yaha tak ki Mera Khud ka manana hai ki vo “PAISE” ke dam Rashtriya Rajniti karate hai. Agar unaki Lokpriyata Gujarat me etani hoti (mai es V.S. chunav ki bat nahi kar raha hoo) to L.S. chunav me CONG. Hamesha unase aage nikal jati hai; kyo? Gujarat me v MODI NAAM ka koe Fector kam nahi karata. Jaha tak VIKAS ka saval hai to maine Pure Gujarat ko Chunav me Kareeb se dekha hai, jab Shaharo me “BIJALI & PANI” ki shikayat hai to Gauvo me KYA hoti hogi.
(ii)                SAMAJVADI kaha kar mai Mulayam Singh Yadav Jee & Mayavati Jee ko “KSB” par samarthan ke liye Blackmail kar raha hoo; jabki maine khud Akhilesh Jee ki HYTAKE CHUNAV PRAKRIYA & SHANDAR GADIYO ki tariph ki hai. Bilkul sahi kaha rahe hai ki maine unake Chunav-Pranali & Shanadar Gadiyo ki tariph ki hai; lekin ye bhul ja rahe hai ki SP & BSP dono PARTY janata ke beech VOTE magane SAMAJVAD ke Naam par hi jate hai & aaj vo jaha khade hai vaha use JANATA ke karan hai to Dayittva banati hai ki us JANATA ko “ACHCHHA KHANA, ACHCHHA RAHANA & ACHCHHE SHIKSHA” ka vandovasta kare. Lekin “KSB” ka virodh kar vo log SAMAJVAD ko Muh Chida rahe hai. Aur jaha tak mera saval hai to meri PRATINIDHITTVA ki sadan me nahi hai, jo mai apani narajagi Vyaktigat roop se jahir karoo.
(iii)               Maine kabhi Nitish Je eke bare me v FASHIONALABLE hone ki bat kahi. Bilkul kahi Har kisi ko Khubsurat dikhane ka hak hai, jahe vo Sarvajanik Jeevan me hi KYO n ho. Maine Nitish Jee ke Balo ke bare me kaha ki unake bal jab “DIL CHAHATA HAI” ke AAMIR KHAN ki tarah rahata hai to jyada SMART kagate hai. Etana hi nahi, maine Nitish Jee ki us bat ki v Tariph ki Jab Bihar Sarkar ne “AMBESSDAR” ko hatakar “SCORPIO” ko sab Mantryo ke liye laye the; kyoki samay ke sath badalava jaroori hai. Aaj Bihar V.S. & Sachivalaya Hytake ho chukka hai; lekin mai jab SAMAJ ko Hytake karane ki bat kar raha hoo to log Mere Peechhe pade hai. Yaha v SP & BSP wali bat lagoo hoti hai. 2sari bat mai batadoo ki mai Vyavaharik Jeevan me Rajniti ko bahut khataranak manata hoo & ye sare saval Vyavaharik Jeevan se Jude hua hai.
(iv)              4authi bat mere PARTY ke CONSTITUTION me hi likha hai ki hum “APANI SABHYATA & SANSKRITI ke sath AADHUNIKATA” ko pasand karate hai. Matlab saph hai ki Samay ke sath Badalav ko Pasand karate hai; lekin Desh ki pahachan ko kho dene wale badalav ko pasand nahi karate hai.
(v)                Ek saval, jo mere PERSIONAL Bloge ko lekar utha raha haiu ki maine Shaharukh Khan ke bare me Likha ki unhe NEW YORK me jakar apani Suraksha n dene ki bat kisi Magazine me nahi kahani chahiye thi & Espar PAK. Ke Grih Mantry Rahaman Malik Jee ka bayan nahi aana chahiye tha. Agar ye bat 2vara v hue to mai usi bat ko 2vara likhuga; kyoki apane desh ka mamala desh ke Andar hi Salatana chahiye. Shaharukh Bolliwood ke KING hai & “BOLLIWOOD” Bharat ke Film Industry ka Naam hai. Ab esase jyada espar mai kya kahoo. Usi BLOGE me shayad maine Tatkalin CAG k eek bayan ki v charcha ki thi. Logo ko uspar v Dhyan le jana chahiye.
(vi)              Meri Rajnitik PARTY bani nahi hai, abhi REG. hona baki hai & mai aapko batadoo ki hamari PARTY “JATI, JAMAT & DHARMA” se upar uthakar “RASHTRA” ki Rajniti karegi. Aur kuch log kahate hai ki mai Rajniti kar raha hoo to saph kardoo ki jab RAJNITIK DAL banaya hai to RAJNITI karooga hi. Lekin meri Rajniti sabase jyada PARADARSHI hai, espar kisi ko shak nahi hona chahiye. Rajniti me 19-20 ki bat mai v karata hoo; lekin 15-25 ke bare me kabhi sochata v nahi; kyoki jab aisa soch liya to aapki RAJNITI & Meri RAJNITI me Antar KYA raha jayegi.
(vii)             Log kahate hai ki mai “SVARTHI” hoo & Apani Rajnitik PARTY banakar apana Rajnitik Buniyad khada karana jahata hoo. Agar Rajniti karani hai to kisi PARTY se KYO nahi JUD jate. Mai aapko batadoo ki Mai apane Jeevan me KINHI ka bahut bada FAN tha; lekin jis bat ko lekar mai unhe Pasand karane laga tha. Aaj usi bat ko lekar mai aage bada raha hoo & Vo mujhe rokane ke liye Tarah-2 ke Hathkande apana rahe hai. Ab sochiye ki etane dino me unaki Rajnitik Soch badal gayi; lekin meri nahi badali to phir mujhe “SVARTHI” kahane ka hak kisi ko nahi hai.
(viii)           Aajkal har Net aka Beta khud ko KISAN, MAJDOOR & GAY-BAKARI charane wala kahane me lage hai; jabki Sachchae hai ki vo sabhi Neta Jee ne SANGARSH kiya; lekin unake PUTRA aisi bat kahakar logo ko Bhramit kar rahe hai. Unaki Bachpan se Javani A.C. & Gadiyo me biti hai. Achchhe-2 School me padae kiye hai. Jin Ladako ke sath rahe hai vo Sambhrant Parivar se aate hai. Aise me unaki ye Bayanbaji sirph-&-sirph Dhakosala hai VOTERO ko lubhane ke liye. 4 bat aapki BHASHA me bol KYA diye aap unhe apana samajhane lagate hai. Esase aaplog bachiye. Jara sochiye ki etane dino se Rajniti me Gholmatol chal raha hai, sare Neta ek hai. Aapko v pata hai, aap unake deevane hai; lekin aapko KYA mila. JATI ke Naam ko hi le lijiye to kuch logo ki JATI unake Surname ke sath jude hote hai; lekin jinka surname KUMAR ya simple hai vo to apani JATI ko ek Pahachan v nahi de sakate; kyoki (  ) me apani JATI ka Naam thode n likhate hai, phir etani Deevanagi KYO?

Ye tamam Aarop jo mere upar lag rahe the & aapko Digbhramit kar rahe the. Maine apani ray spasht kar diya hai, jo shuru se hi erk hai bas usaki vyakhya Galat kar di ja rahi hai. Antar Sirph etana hi hai. Ab aaplog khud sochiye ki en vivado me rahana hai ya jayesa mai kahata hoo use visvas ke sath manate hua aage badana hai……….

No comments:

Post a Comment