Tuesday 26 March 2013

"STARDUM"-MUSIBAT YA SAMADHAN

Pichhale kae dino se 2 FILMIHASTI ke sitare garadisa me chala rahe hai. 2no ki "RASHI" ek hai, nam hai "SANJAY DUTT & SALMAN KHAN". BECHARA sanjay dutt, apane ghar me A.K.-56 rakhane ke karan kanoon ke kataghare me hai, vo v aaj se 20 SAAL pahale, jab bahoot se log esaka NAAM v nahi sune hoge. Aur 2sara SALMAN KHAN, jo HIT & RUN aur KALE HIRAN ke shikar ke mamale me SURKHIYO me hai. Mai to 2no ko bachane ke psksha me hoo, esaka matlab ye nahi kli mai KANOON ka KADRA nahi karata. Lekin mera manana hai ki KANOON logo ko sudharane ke liye bani hai, sirpha SAJA  dene ke liye nahi. Halahi me bane "RAPE-LAW" ki bat kare to usame v RAPIST ko 2sari bar me PHASI dene ki bat kahi gayi hai, use SAJA ke sath SUDHARANE ka mauka diya ja raha hai.
                                                                                                 Sanjay Datt ke mamale ko dekhe to wah es mamle me dera mahine JAIL me raha, usake bad JAMANAT par riha hua & lagatar 20 salo tak court me apani hajari dete raha hai. Es daramyan usake uppar kisi tarah ka F.I.R. kisi thane me darja nahi hua. Yani wah pata nahi kyo aisi harkat kar baitha. Wah DIL se mujarim nahi hai. Mai jyada KANOON nahi janata lekin JAIL me sajaprapya Mujarim v agar JAIL MAINUAL ke anusar rahata hai to JAILAR esake SAJA ko kam karne ki sipharisa aage karate hai. Sanjay Datt ti NIJI JINDGI me v jail mainual ka palana kar raha hai.
                                                                                           Sanjay ki SAJA ke bad kae log & kae dalo ne apani pratokriya apane tarike se di. Lekin us rajya ke ek kshetry party ka BAYAN aashcharyachakita karne wala hai. Pahle usane virodh kiya, phir samarthan kiya , & phir virodh kar diya. Aakhari virodh usane VIDHAN-SABH me darja karwae, jo nahi pachati kyoki usi rat waha ki 2sari kshetry party ne "AKAL PITITA" LOGO ko pani n dene ke mamle me tor-phor karavae thi, jo prajatantric tarika nahi. Kya wo DAL us rajya SARKAR ke ALAGAVBADI NITIYO par chalati hai, jo har samasya ka nirakan HINSA se dhundhati hai. Lekin 1hali party ne esaka virodha n kar ACHANAK Sanjay Datt ka virodh kiya. KYA us rat Sanjay Datt ne kahi koe TOR-PHOR ki; NAHI. Phir achank virodha ke swar kyo? KYA kisi-si masale ko lekar ek RAJNITIK PARTY ke samarthako ka HINSATMAK hona LOKATANTRIK PRAKRIYA ka anga hai? 1hali party ke jo FOUNDER the vo v yasi karvaeyo ko hava dete the, jaisa suna hai unaka ek maksad hota tha. Lekin enaka maksad aise KARYO ko karke sirpha-&- sirpha PABLICITY hasila karana hota hai, jo JANTA ke DIL me ek BHAVANATMAK SAMVEDANA paida kar sake, VIKASA nahi; kyoki TOR-PHOR se ti VINASHA hota hai.
                                                              2sare shaksa ka naam Salmaan hai, ho HIT & RUN CASE ko lekar charcha me hai. Aajkal desh me roj durghatana ho rahi hai & log mar v rahe hai, jisaki tadatamya pichhale kuch dino me jyada hi ho gaya hai; lekin kisi ki charcha nahi hoti. Ab aap hi bataeye STARDUM Salmaan ke liye MUSIBAT hai ya SAMADHAN. Jaha tak meri jankari hai to HIT & RUN CASE me logo ko saja kam hi hoti hai; agar aisa nahi hota to 100ro DRIVER jail me hote. Salman ka case to phir v halka hai. 2SARA jo mamla hai KALE HIRAN ke shikar ka, ye mamla pechida hai; lekin phir v utana nahi jitani MEDIA bata rahi hai. Kyoki kae aise mamle aate hai, jisame shikari JANVARO KE ANGO ki taskari karata hai, lekin SARKAR utani ghamvir nahi hoti. Salmaan ko prophesanala shikari nahi hai; bilkul Sanjay Datt wali bat. Saja deni thi to shuru me hi dete, etana aage laye hai to HIDAYAT ke sath SHUDHARANE ka mauka dijiye. Kyoki usane duvara aisi harkat kaphi nahi ki.
                                                     Esliye mera manana hai ki 2no SITARO ko lekar log SAMVEDANSHILA ho & KANOON ke dayare me raha kar enaki SAJA ko mapha karavane ki koshish kare. Lekin SAMAJ ko ye SANDESA n jaye ki hum enake sathj esliye hai; kyoki ye SITARE hai, balki esliye ki enaho ne GALATI KI HAI "GUNAHA" nahi & use etane varsho me 2wara duharaya nahi hai. Agar jaroorat pari to hum AAM AADAMI ke v sath hoge, jaisa hal me ""DELHI"" ke mamale me hua.

No comments:

Post a Comment